गाँव का विकास

नज़र हर ख़बर पर

जन जागरूकता के साथ मनाया गया छठ महापर्व

0 0
Share
Read Time:3 Minute, 48 Second

रिपोर्ट-विनय कुमार सिंह

देवरिया।सूर्य पूजन के महापर्व छठ पूरे भारत मे मनाया जा रहा है। इस अवसर पर भुजौली कॉलोनी देवरिया के सभी पार्कों पर 2 गज दूरी मास्क है जरूरी स्लोगन लिखकर पर्व मनाने के साथ साथ जन जागरूकता का कार्य वहां के स्थानीय लोगों द्वारा किया गया। हर वर्ष छठ के इस पर्व पर आचार्य रामचंद्र शुक्ल नगर भुजौली कॉलोनी के लोग किसी न किसी सामाजिक विचारधारा के साथ इस पर्व को मनाते हैं। पिछले वर्ष सेना के शहीद जवानों के सम्मान में छठ पर्व मनाया गया था। इस बार कोरोना महामारी से बचाव हेतु जन जागरण का माध्यम मुख्यधारा में है त्यौहार के साथ-साथ कोरोनावायरस से लड़ना भी उतना ही आवश्यक है। हर वर्ष आचार्य रामचंद्र शुक्ल नगर कल्याण समिति अध्यक्ष मुन्नी लाल शर्मा जी के मार्गदर्शन में यहां सभी परिवारों के एक एक सदस्य की भागीदारी से यह पर्व मनाया जाता है। इस वर्ष कोरोनावायरस से बचाव की जागरूकता को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करने का निर्णय सभी के द्वारा लिया गया।

वहीं नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने नगर में बने सभी छठ घाटों पर जाकर वहां की व्यवस्था देखी और जहां कमी थी उसको पूरा कराने का हर संभव प्रयास किया, तथा सभी वार्डो के सदस्यों एवं नगर पालिका के कर्मचारियों को सख्त हिदायत भी दी की किसी भी छठ घाट पर किसी भी प्रकार की कमी ना रहे, तथा सभी। घाटों पर लाइट, मास्क और सेनेटाइजर की भरपूर मात्रा में उपलब्ध रहे, और घाटों की साफ सफाई दुरुस्त रहे। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार प्रसार अभियान के गोरक्ष प्रांत के मीडिया प्रभारी अवनीश शंकर राय, और सभासद धर्मेंद्र सिंह द्वारा छठ व्रती महिलाओं को मास्क वितरण करते हुए यह बताया गया कि आप लोग मास्क पहन कर पूजा करें तथा दो गज की दूरी का भी ध्यान रखे।
आचार्य रामचनद्र शुक्ल नगर, बुधविहार, और महाराणा प्रताप नगर में बने छठ घाटों की व्यवस्था मुख्य रूप से वार्ड नंबर 16 के सभासद धर्मेंद्र सिंह, प्रधान मंत्री जन कल्याण योजना प्रचार प्रसार अभियान के गोरक्ष प्रांत के मीडिया प्रभारी अवनीश शंकर राय, धर्मेंद्र मद्देशिया, हरी चौबे, वीरेंद्र राय, बबलू सिंह, वार्ड नंबर 20 के नीरज शर्मा, दीपक वर्मा, सत्यम वर्मा, रोहन कुमार, अजय पांडे एवं आचार्य रामचंद्र शुक्ल नगर कल्याण समिति के सदस्यों द्वारा की गयी है। छठ घाट की साफ सफाई में नगर पालिका परिषद देवरिया के द्वारा पूर्ण सहयोग मिला।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

You may have missed

error: Content is protected !!