गाँव का विकास

नज़र हर ख़बर पर

विधानसभा उप निर्वाचन हेतु गठित वीडियों निगरानी टीम में अतिरिक्त अधिकारियों की, की गयी तैनाती

0 0
Share
Read Time:3 Minute, 7 Second

रिपोर्ट-विनय कुमार सिंह

देवरिया जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अमित किशोर ने 337- देवरिया विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन-2020 हेतु निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण संबंधी आयोग के दिशा-निर्देश के अनुपालन में निर्वाचन कार्य के पारदर्शी एवं सफल निष्पादन के दृष्टिगत वीडियों निगरानी टीम गठित की है। उन्होने उक्त टीम में अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती की है।
वीडियों अवलोकन टीम हेतु मु शकील अहमद, सहायक विकास अधिकारी देसही देवरिया, केदारनाथ कुशवाहा सहायक विकास अधिकारी भाटपाररानी, सुरेश कुमार मौर्या सहायक विकास अधिकारी रुद्रपुर, मनोज कुमार शर्मा सहायक विकास अधिकारी तरकुलवा को नामित किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया है कि वीडियों निगरानी टीम द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्र में संवेदनशील घटनाओं और सार्वजनिक रैलियों, व्यय से संबंधित सभी घटनाओं की वीडियोग्राफी की जायेगी। टीम की शूटिंग के प्रारम्भ में घटना का नाम और प्रकार, तारीख, स्थान और घटना का संचालन करने वाली पार्टी और अभ्यर्थी का नाम स्वर प्रणाली(वाॅयस मोड) में रिकार्ड करना होगा। टीम, वाहनो/घटनाओं/पोस्टरों/कट-आउट का इस तरह से वीडियों लेगी कि प्रत्येक वाहन का साक्ष्य, उसका निर्माण और रजिस्ट्रेशन संख्या, फर्नीचर की संख्या, रोस्ट्रम का आकार, बैनर, कट आउट इत्यादि स्पष्ट दिखाई दे जिससे व्यय का सही-सही अनुमान लगाया जा सके। यदि वाहन, रैली स्थल के बाहर पार्क किये गये है तो जहां तक सम्भव हो, ड्राइवर और पैसेंजर का बयान भी रिकार्ड किये जाये। टीम, भाषण तथा अन्य घटनाओं की भी रिाकार्डिंग करेगी, जिससे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की स्थिति स्पष्ट हो सके। वीडियो निगरानी टीम रिकार्डिंग के समय निर्धारित प्रारुप में एक संकेत पत्र तैयार करेगी, यह संकेत पत्र रिकार्ड की गयी सी0डी0 के साथ वीडियो अवलोकन टीम को दी जायेगी। निगरानी टीम सहायक व्यय प्रेक्षक के पर्यवेक्षण में कार्य निष्पादन करेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

You may have missed

error: Content is protected !!